नई दिल्ली

Railway transfar:– दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में बड़े पैमाने पर हुए अफसरों के तबादले, तीन बार यूपीएससी निकालने वाले अनुराग सिंह बने सीनियर डीसीएम

बिलासपुर छत्तीसगढ़ उजाला

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में अफसरों के तबादले हुए है। सीनियर डीसीएम और सीपीआरओ के भी तबादला आदेश जारी किए गए हैं। अनुराग सिंह सीनियर डीसीएम बनाए गए हैं।

रेलवे मंत्रालय के द्वारा जारी आदेश के तहत अनुराग सिंह को सीनियर डीसीएम बनाया गया है। साकेत रंजन की जगह विकास कश्यप को सीपीआरओ बनाया गया है। साकेत रंजन को संरक्षा अधिकारी बनाया गया है। अनुराग सिंह इससे पूर्व संरक्षा अधिकारी थे।

जानिए कौन है तीन बार यूपीएससी निकालने वाले नए डीसीएम अनुराग सिंह:–

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के नए डीसीएम अनुराग सिंह वर्तमान में वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी के पद पर है। वे मूलतः झारखंड के जमशेदपुर के रहने वाले है। उनके पिता बिहार पुलिस के रिटायर्ड एडिशनल एसपी हैं। अनुराग सिंह ने बीए एलएलबी की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त की है। यूपीएससी लोक सेवा परीक्षा निकाल कर 2014 में आईआरटीएस अधिकारी बने। इस से पूर्व 2013 में वह आरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट के लिए चयनित हुए थे | उनका चयन 2015 में इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट सर्विस में भी हुआ था जिसे उन्होंने ज्वाइन नहीं किया।

काफी ईमानदार छवि के माने जाने वाले अनुराग सिंह काम के प्रति ईमानदार व रिजल्ट देने वाले अफसरों में से माने जाते है।रेलवे में उनकी छवि सख्त व कड़क मिजाज अफसर की है। उनकी पूर्व में पदस्थापना एआरएम शहडोल के पद पर थी। फिर असिस्टेंट ऑपरेटिंग मैनेजर नागपुर के पद पर रहे। डीसीएम व डीओएम नागपुर भी रहें।

Anil Mishara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button