छत्तीसगढ

खबर राजधानी की……पूर्व आईएएस टुटेजा और ढिल्लन….एनआरडीए गहरी निद्रा में……महादेव एप में हुई गिरफ्तारी…..

●छत्तीसगढ़ उजाला●

ख़बर राजधानी की…..

एसीबी और ईओडब्ल्यू के गिरफ्त में आया शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन ………..वही रिटायर्ड प्रमोटी आई ए एस 2000 करोड़ के शराब घोटाला मामले में आरोपी अनिल टुटेजा को ED ने विशेष न्यायालय में किया पेश ED ने मांगी 14दिन की रिमांड

: छग में हुए दो हजार करोड़ कथित शराब घोटाला मामले में बड़ी खबर आ रही है। शराब घोटाला मामले में ईओडब्ल्यू ने शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन को गिरफ्त में लिया है। बता दें कि कथित शराब घोटाला मामले में 2 दिन की न्यायिक रिमांड पूरी होने के बाद रिटायर्ड प्रमोटी IAS अनिल टुटेजा को आज ED की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है। वही इस मामलें सुनवाई चालू है। ED की ओर से आज पीएमएलए स्पेशल कोर्ट में दोपहर कोर्ट 14 टुटेजा की 14 दिन की रिमांड लेने की कोशिश करेगी। इससे पहले मंगलवार टुटेजा को डीजे कोर्ट में पेश किया गया गया था । जहां बचाव पक्ष के वकील ने कोर्ट में पक्ष रखते हुए ED की रिमांड पर आपत्ति जताई थी। टुटेजा के वकील ने कर्नाटक हाईकोर्ट 2023 के फैसले का रिफ्रेस दिया था । जजमेंट में यह कहा गया है कि स्पेशल एक्ट के तहत केस स्पेशल कोर्ट में ही सुने जाए । जिसके बाद कोर्ट ने 2 दिन की ज्यूडिशल रिमांड बढ़ा दी थी।

सेरीखेड़ी स्थित एनआरडीए की प्रॉपर्टी पर रेस्टोरेंट संचालक की चल रही मनमानी….

एनआरडीए की जगह को लीज में लेकर चल रहे रेस्टोरेंट में शराब पिलाने का काम बेखौफ होकर किया जा रहा है।नियमो की धज्जियां खुलेआम उड़ाए जा रही है। बार के लाइसेंस के बगैर यह काम किया जा रहा है।इसकी शिकायत भी कई बार लोगो ने एनआरडीए प्रशासन को की है पंर आज तक इस रेस्टोरेंट पर कोई भी कार्यवाही नही की गई है।सूत्रों के अनुसार इस रेस्टोरेंट को पूर्ववर्ती सरकार के आवास पर्यावरण मंत्री के ही लोग संचालित कर रहे है।इस जगह का जो किराया निर्धारित किया गया है वो भी इसके संचालक के द्वारा जमा नही किया जा रहा है।इसके बावजूद भी एनआरडीए प्रशासन सेरीखेड़ी स्थित सुकून रेस्टोरेंट पर कोई कार्यवाही नही कर रहा है।एनआरडीए प्रशासन शायद गहरी निद्रा मे है।

महादेव सट्‌टा एप मामले में बड़ी कार्यवाही : कोलकाता और गोवा से 10 आरोपी को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है, करोड़ों की सट्टा-पट्टी जब्त:

कोलकाता में महादेव के रेडी अन्ना ऐप से ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा संचालित करने वाले 8 सटोरियों को रायपुर सायबर सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से करोड़ों की सट्टापट्टी जब्त की गई है. महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में एसीबी/ईओडब्ल्यू ने भी गोवा से भिलाई निवासी रितेश यादव और राहुल वकटे को गिरफ्तार किया है । इन दोनों को एसीबी/ईओडब्ल्यू कुछ देर में कोर्ट में पेश कर सकती है.पुलिस के मुताबिक, कोलकाता के 24 परगना न्यूटाउन गोलाबारी इलाके के एक फ्लैट से ऑनलाइन सट्टा संचालित हो रहा था । रायपुर सायबर सेल की टीम ने फ्लैट में दबिश देकर ऑनलाइन सट्टे के मास्टर माइंड के सबसे बड़े सहयोगी प्रकाश वाधवानी उर्फ प्रकाश सिंधी समेत 8 बुकी को गिरफ्तार किया है.

 

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button