Ro. No :- 12784/43

Follow Us Image
बिलासपुर

कृषि उपज मंडी में किसानों के दो साल का बकाया बोनस की राशि का वितरण विधायक धर्मजीत सिंह ने, भाजपा की सरकार ने जो वादा की उसे कर रही पूरा : धर्मजीत

छत्तीसगढ़ उजाला

 

बिलासपुर (छत्तीसगढ़ उजाला)। कृषि उपज मंडी में किसानों के दो साल का बकाया बोनस की राशि का वितरण विधायक धर्मजीत सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा की सरकार ने चुनाव के समय जो घोषणा की थी उसे शपथ लेने के दूसरे दिन से ही पूरा करना आरंभ कर दिया है। पहले दिन ही 18 लाख आवास और दूसरी बैठक में पिछले दो वर्ष की बोनस की राशि के भुगतान का निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा बोनस की राशि का भुगतान मुख्यमंत्री के द्वारा किया जा रहा है। भाजपा की सरकार में कोई नेता बड़ा और कोई कार्यकर्ता छोटा नहीं होता है। इसमें सभी एक समान होते हैं सब एक साथ बैठते हैं। जबकि पिछले समय जो भी आयोजन होता था गिने-चुने लोग ही मंच पर बैठा करते थे बाकी लोग नीचे में बैठा करते थे। यही वजह है कि आज मतदाताओं ने उन्हें मंच पर से नीचे उतार दिया है। वे सभी को आश्वस्त करना चाहता हैं कि सभी के सहयोग से क्षेत्र का विकास करेंगे। उनके कार्यकाल में सब बराबर हैं कोई बड़ा, छोटा नहीं है क्षेत्र में सुशासन ही चलेगा। किसी को यदि कोई समस्या हो तो सीधे संपर्क कर सकते हैं। कोई बिचौलिया, दलाल नहीं होगा। मोदी ने जो गारंटी की घोषणा की है। पांच साल में लोगों के घर-घर तक पहुंचाकर देंगे। कार्यक्रम का संचालन एसडीएम महेश शर्मा, जितेंद्र शुक्ला व आभार प्रदर्शन अशोक ठाकुर ने किया। इस अवसर पर नयाब तहसीलदार राहुल साहू, सीएमओ भूपेश दीवान, जिला सहकारी बैंक के प्रबंधक सूर्यकांत जासवाल, नपा उपाध्यक्ष वंदना सिंह, पूर्व जिपं सदस्य भारती माली, मामता क्षत्रिय, सुरेन्द्र छाबड़ा, त्रेतांनाथ पांडेय,मुन्ना साहू, प्रतिभा देवांगन, अमरीका साहू, शिप्रा सामुएल, ईश्वर देवांगन, बाला ठाकुर, संदीप साहू, घनश्याम शिवहरे, अश्वनी शर्मा, हनी पांडेय, दिनेश पांडेय, ज्ञान ठाकुर, अमित मंदानी, राजेश तिवारी, ऋषि कश्यप, संतोष कश्यप, गुलजीत खुराना, उपेन्द्र खुराना, रवि मेहर, नीलेश ठाकुर, लव पांडेय, प्रमोद ठाकुर, अंकित अग्रवाल, शुभम पांडेय, राघवेंद्र पांडेय, राकेश तिवारी, अजय यादव, तिलक देवांगन सहित अन्य उपस्थित रहे।

टिहुलाडीह एनीकट की होगी जांच : विधायक सिंह ने कहा कि जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत टिहुलडीह में पिछले कार्यकाल में एनीकट का निर्माण हुआ है। इसमें पानी नहीं है इसके कारण किसानों को परेशानी हो रही है। अगर विभाग द्वारा अन्य एनीकट बनाया गया है तो पानी भरा होना चाहिए। अगर पानी नहीं भर रहा है तो यह भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। जल्द ही जांच कराई जाएगी और जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री आवास में रिश्वत लिए जाने पर करें शिकायत : क्षेत्र में नगर व ग्राम में अगर कोई प्रधानमंत्री आवास के नाम से अगर कोई भी हितग्राही से पैसे लेता है तो वे सीधा एसडीएम के पास शिकायत करें। किसी प्रकार से पैसे नहीं देना है। पिछले कार्यकाल में प्रधानमंत्री आवास के नाम से 20 हजार रुपए ली जाती थी अब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए।
सभी अधिकारी स्वतंत्र रूप से करें कम: उन्होंने कहा पिछले कार्यकाल में अधिकारी द्वारा फल फ्रूट लेकर जाते थे। इसके कारण अधिकारी कर्मचारी अपने मनमर्जी से काम नहीं कर पाते थे। अब किसी भी अधिकारी कर्मचारी को डरने की जरूरत नहीं है। सब स्वतंत्र रूप से जनता के लिए कम करें अगर किसी भी के द्वारा पैसे की मांग की है तो वे सीधा संपर्क करें कार्रवाई होगी। पिछले कार्यकाल में नगर व क्षेत्र में गुंडाराज व सट्टा जोरो से चल रहा था यह सब अब नहीं चलेगा। अब गुंडागर्दी करने वाले व सट्टा खिलाने वाले के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।
16 हजार किसानों को मिला बोनस : तखतपुर विधानसभा अंतर्गत 16 हजार किसानों को दो साल का बोनस राशि 57 करोड़ 36 लाख रुपए किसानों के खातों में गया। इससे किसानों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button