छत्तीसगढ

चुनाव आयोग के आदेश किया जा रहा उल्लंघन….एसईसीएल की सराईपाली खदान में निजी कंपनी की मनमानी का मामला आया सामने…. मतदान करने के लिए कर्मचारियों को नही दिया जा रहा अवकाश….

छत्तीसगढ़ उजाला रायपुर●

छत्तीसगढ़ के न्यायधानी में एसईसीएल का मुख्यालय है।लोकसभा चुनाव में एसईसीएल की अपनी मनमानी का किस्सा आज चर्चा में है।चुनाव आयोग के आदेश की खुलेआम अवहेलना की जा रही है।लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र चुनाव आयोग के आदेशानुसार कल सराईपाली ओ सी एम के उपक्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा यह सुचना जारी किया गया था कि सभी कर्मचारियों को मतदान करने हेतु उत्पादन पाली वाले सुबह 6 बजे से 12 बजे तक ही ड्यूटी करेंगे। उसके बाद वो मतदान करने के लिए घर जा सकते हैं,

परन्तु स्टॉरेक्स मिनरल्स कम्पनी के अधिकारी अभिषेक सिंह के द्वारा अपने ठेकेदारी कर्मचारियों को 2 बजे से पहले छुट्टी देने से मना कर दिया गया और उनसे दोपहर 2 बजे तक कार्य लिया गया। जबकि एस ई सी एल के समस्त विभागीय सुपरवाइजरों को 12 बजे ही मतदान हेतु अवकाश दे दिया गया था। इस तरह स्टॉरेक्स मिनरल्स कम्पनी के अधिकारी अभिषेक सिंह द्वारा न सिर्फ चुनाव आयोग के आदेशों का उल्लंघन किया गया इसके साथ साथ खान सुरक्षा अधिनियमों के क़ानून का भी उल्लंघन किया गया।

इस मामले में एसईसीएल प्रबंधन को उक्त कंपनी की मनमानी पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है।देश मे मतदान का प्रतिशत बढ़े इसके लिए चुनाव आयोग अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है वही दूसरी ओर एसईसीएल में काम करने वाली निजी कम्पनियों की मनमानी खुलेआम की जा रही है।इस मामले में चुनाव आयोग को एसईसीएल प्रबंधन के ऊपर भी कार्यवाही करनी चाहिए।

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button