देश

बंद घर में मिली दंपत्ति की लाश, लाशों के बीच जिंदा मिला 5 दिन का बच्चा

Latest National News : , देहरादून. उत्तराखंड से देहारदून से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां पर एक घर से पति-पत्नी की लाश मिली हैं. लाशें तीन दिन पुरानी होने के कारण सड़ चुकी की थीं. हैरानी की बात यह है कि मृतक दंपत्ति का 4-5 दिन का बच्चा लाशों के बीच जिंदा मिला. मामले का खुलासा तब हुआ जब घर से बदबू आने लगी थी. क्लेमेंट टाउन मय थाना पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है और बच्चे को अस्पताल में एडमिट कराया है. कहा जा रहा है कि युवक ने उधार लिया हुआ था, जिसे नहीं चुका पाने के कारण उनसे पत्नी सहित सुसाइड कर लिया.

बंद मकान, सड़ती लाशें और जीवित बच्चा

दरअसल, 13 जून को पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि एक घर से टर्नर रोड पर मौजूद घर में किसी की डेड बॉडी हो सकती है क्योंकि काफी बदबू आ रही है. सूचना पर क्लेमेंट टाउन मय थाना पुलिस थाना अध्यक्ष अपनी टीम के साथ टर्नर रोड पर मौजूद C13 मकान पर पहुंचे. जिसके कमरे के एक दरवाजे पर बाहर से ताला लगा था तथा दूसरे दरवाजे पर अंदर से कुंडी बंद थी मौके पर दरवाजे की जाली काटकर कुंडी खोली गई कमरे में देखा तो महिला और पुरुष की लाश फर्श पर पड़ी हुई थीं, जो फूल चुकी थीं और सड़ने लगी थीं. कमरे में काफी खून जमा था.

पुलिस की टीम ने घर के अंदर छानबीन की उन्हें कमरे से 4-5 दिन का बच्चा मिला. वह जीवित थी, पुलिस ने तत्काल ही एंबुलेंस के जरिए दून चिकित्सालय भिजवाया. पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम को बुलाया और जांच कराई. पुलिस के मुताबिक, दोनों शवों के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले, जो खून मिला वह उनकी और मुंह से निकला हुआ था. पुलिस ने शवों को भी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया.

एक साल पहले हुई थी शादी

पुलिस के मुताबिक कमरे में शव सहारनपुर जिले के नागल थाना के चहलोली इलाके के रहने वाले 25 साल के काशिफ पुत्र मोहतशिम और उसकी पत्नी 22 साल की अनम के हैं. वह चार महीने पहले ही इस मकान में रहने आए थे. मकान मालिक का नाम सोहेल है और वह जोशियाडा उत्तरकाशी का रहने वाला है. मृतक के परिजनों को मौके पर बुलाया गया तो जानकारी मिली कि काशिफ को दो शादियां हो चुकी थीं. पहले शादी से उसको 5 साल की बच्ची है. वहीं, एक साल पहले उसने अनम नाम की युवती से शादी की थी, जो कुछ पहले ही मां बनी थी.

 

पति फोन नहीं उठा रहे थे, 5 लाख रुपये का उधार लौटाना था- पहली पत्नी

पहली पत्नी का नुसरत है उसने पुलिस को बताया कि दो-तीन दिन से मेरे पति फोन नहीं उठा रहे थे. मेरी आखिरी बार बात 10 जून को रात्रि 11 बजे हुई थी. काशिफ ने बताया था कि वह कल गांव आऊंगा, क्योंकि उसे किसी को 5 लाख रुपये वापस लौटाना है, जो उसने उधार लिया था. दो-तीन से से फोन रिसीव नहीं हुआ और फिर फोन बंद हो गया था. मैं जब यहां आई तो देखा कि घर बंद मिला. फिर मैंने अपने सास-ससुर और देवर को इसके बारे में बताया.

जांच की जा रही है- पुलिस

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है. जांच की जा रही है. पीएम रिपोर्ट आना बाकी है. परिवार से पूछताछ की गई है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button