मनोरंजन

एंड एक्सप्लोर एचडी पर देखिए हंसल मेहता की बेमिसाल पेशकश ‘फ़राज़’

छत्तीसगढ़ उजाला

एंड एक्सप्लोर एचडी पर ‘फ़राज़’ के मनोरंजक प्रीमियर के लिए अपना कैलेंडर मार्क कर लीजिए। यह चैनल अपने शानदार कॉन्टेन्ट के लिए जाना जाता है जो दर्शकों को मनोरंजित करने के साथ साथ प्रेरित भी करता है। 13 अप्रैल को रात 9 बजे दिखाई जाने वाली यह दमदार फिल्म, जाने माने फिल्ममेकर हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और आदित्य रावल और ज़हान कपूर की जोड़ी द्वारा अभिनीत है। यह फिल्म 2016 के ढाका आतंकवादी हमले की भयावह घटनाओं में गहराई से झांकती है। “आतंक के आगे कभी न झुकें – इस जज़्बे के साथ ये फिल्म हौसले और साहस की एक दिलचस्प कहानी को उजागर करती है। इस लाजवाब कहानी को देखना न भूलें, जो ऐसे चैनल द्वारा लाई गई है जो हमेशा नई, अनोखी और रोमांचक चीज़ें दिखाता है!

‘फ़राज़’ एक आम होस्टेज थ्रिलर से बढ़कर है, जो इस बात की गहरी पड़ताल करती है कि कैसे विशेषाधिकार प्राप्त पृष्ठभूमि के व्यक्ति, अपनी प्रगतिशील शिक्षा के बावजूद, चरमपंथी विचारधाराओं का शिकार हो सकते हैं। यह एक दिल दहला देने वाली कहानी है जहां आतंक के बीच हिम्मत की अंतिम परीक्षा होती है, जो खुद को जिंदा रखने की एक काली घनी रात में सामने आती है।

‘फराज़’ की कहानी जितनी आगे बढ़ती है, दर्शक उतना ही दिल दहला देने वाले सफर पर निकलते हैं। फिल्म में ज़बरदस्त और दिल को छू लेने वाले कई नज़ारे हैं। ये नज़ारे इंसान के हौसले और आस्था की ताकत को दिखाते हैं। ये फिल्म दहशत की काली रातों में नहीं खोती, बल्कि उम्मीद की रौशनी दिखाती है। ये दर्शकों को मुश्किलों में भी हार ना मानने और उम्मीद तलाशने की प्रेरणा देती है।

“फराज़” फिल्म के निर्देशक मशहूर हंसल मेहता हैं। वो इस फिल्म के जरिए उस भयानक दिन की कहानी बताना चाहते हैं और ये बताना चाहते हैं कि इस हमले ने लोगों की ज़िंदगी को कैसे प्रभावित किया। वो डर या नफरत नहीं फैलाना चाहते। हंसल मेहता कहते हैं, ‘मैं चाहता हूँ कि दर्शक उस दिन के बारे में ज़्यादा जानें और ये समझें कि ये हमला लोगों की ज़िंदगी पर कैसा असर छोड़ गया।’ ‘फराज़’ सिर्फ मनोरंजन नहीं है, बल्कि एक ऐसा शानदार अनुभव है जो दर्शकों को बांधकर रखेगा। फिल्म की धमाकेदार आवाज़ और शानदार कहानी सुनाने का तरीका एक अविस्मरणीय सफर बनाते हैं, जो आप पर गहरा असर छोड़ेगा। &एक्सप्लोरएचडी पर 13 अप्रैल रात 9 बजे इस फिल्म को ज़रूर देखें और सच्ची कहानी, हिम्मत, हौसले और अटूट इंसानी जज़्बे को महसूस करें।”

‘फराज़’ सिर्फ मनोरंजन से कहीं ज्यादा है। ये एक ऐसा शानदार नज़ारा है जो दर्शकों को बांधकर रखेगा और उन्हें इंसान के अदम्य हौसले से रूबरू कराएगा। फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले जहान कपूर कहते हैं, ‘&एक्सप्लोरएचडी पर 13 अप्रैल को रिलीज़ हो रही ‘फराज़’ को दर्शक कैसे देखेंगे, इसे लेकर मैं बहुत उत्साहित हूँ। मुझे गर्व है कि मेरी पहली फिल्म एक अलग तरह की कहानी बताती है, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। फिल्मों से जुड़े परिवार से आने के नाते, मैं हमेशा से किसी न किसी रूप में सिनेमा से जुड़ा रहा हूँ। मुझे शुरू से पता था कि यही इंडस्ट्री है जहां मुझे अपनी पहचान बनानी है। ‘फराज़’ एक बेहद संतोषजनक सफर रहा है। ये सिर्फ फिल्म बनने के बारे में नहीं है, बल्कि कहानियों को ज़िंदा करने वाले जुनूनी लोगों के साथ मिलकर काम करने का शानदार अनुभव भी है।”

परेश रावल के बेटे, आदित्य रावल कहते हैं, “‘फ़राज़’ में अपनी भूमिका निभाना एक मुकम्मल अनुभव था। हंसल मेहता के साथ काम करने से मुझे क्रूरता के बीच किरदारों की खोज करने, हमारे पेशे की सुंदरता को दिखाने का मौका मिला। यह सफर बड़ा फायदेमंद रहा है, और अब मुझे उस पल का बेसब्री से इंतजार है जब दर्शक इसे देखेंगे।”

‘फ़राज़’ में दर्शाया गया तनावपूर्ण होस्टेज ड्रामा एक भयानक रात में सामने आता है, जो इसमें शामिल लोगों की जागरूकता और हिम्मत बढ़ाता है।

साहस, हौसले और अटूट इंसानी जज्बे की यादगार कहानी देखने के लिए 13 अप्रैल को रात 9 बजे एंड एक्सप्लोर एचडी पर हमसे जुड़ें, जहां हम आतंक के सामने झुकने से इनकार करते हैं और इसके बजाय उससे ऊपर उठते हैं।

Anil Mishara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button