देश

नेशनल पोकर सीरीज़ इंडिया 2024 ने तोड़े रिकॉर्ड, 62.5 करोड़ रुपये से ज्यादा के पुरस्कारों के लिए लगभग 2.3 लाख मिली प्रविष्टियां

छत्तीसगढ़ उजाला

खिलाड़ियों की जबरदस्त भागीदारी ने प्रारंभिक पुरस्कार राशि को 50 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 62.5 करोड़ रुपये से ज्यादा कर दिया।

महान क्रिकेटर युवराज सिंह ने नेशनल पोकर सीरीज़ इंडिया के पुरस्कार समारोह- नाइट ऑफ ग्लोरी में विजेताओं को पदक देकर सम्मानित किया

नई दिल्ली, 2 अप्रैल, 2024: पोकरबाज़ी पर आयोजित भारत के सबसे बड़ा पोकर इवेंट नेशनल पोकर सीरीज़ इंडिया 2024 में 62.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की पुरस्कार राशि के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले 2.3 लाख खिलाड़ियों की भागीदारी दर्ज की गई। दिल्ली में आयोजित श्रृंखला के समापन समारोह, नाइट ऑफ ग्लोरी में दिग्गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने भाग लिया और प्रतिभाशाली विजेताओं को सम्मानित किया। पोकरबाज़ी ने भारत के सबसे बड़े पोकर टूर्नामेंट और अपने प्रमुख टूर्नामेंट जीओएटी के 2024 संस्करण की घोषणा करके उपस्थित लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। भारत का इस सबसे बड़े पोकर टूर्नामेंट में 25 करोड़ रुपये की गारंटीशुदा पुरस्कार राशि की पेशकश की गई है। कंपनी की 10वीं वर्षगांठ मनाने के लिए अक्टूबर 2024 में जीओएटी की मेजबानी की जाएगी। इसके साथ हा नेशनल पोकर सीरीज़ इंडिया 2024 की शुरुआत के बाद पोकर की गति को जारी रखने के लिए, प्लेटफॉर्म ने 1 अप्रैल से पूरे महीने के लिए हर दिन 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि के साथ अपनी मनीमेकर सीरीज़ को भी हरी झंडी दिखा दी है।

नेशनल पोकर सीरीज़ के चौथे संस्करण में, पोडियम स्पॉट के लिए जोरदार संघर्ष देखने को मिला। इसमें दिल्ली के दीपक सिंह विजयी हुए और 3 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य पदक हासिल कर स्वर्ण पदक विजेता बने। बिहार के अभिषेक सोनू श्रृंखला के रजत पदक विजेता रहे। उन्होंने पोडियम पर दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं, महाराष्ट्र के समय मोदी ने नेशनल पोकर सीरीज़ इंडिया 2024 में तीसरी रैंक हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता। महाराष्ट्र के खिलाड़ी 100 से ज्यादा पदकों के साथ राज्य पदक तालिका में अग्रणी बनकर उभरे, जबकि दिल्ली 81 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। उत्तर प्रदेश, राजस्थान और कर्नाटक ने क्रमशः तीसरा, चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया, जो टियर-I शहरों से परे एक दिमागी खेल के रूप में पोकर की मजबूत ग्रोथ और स्वीकार्यता को दर्शाता है। इम्फाल, ऊना, चंबा और आगरा जैसे टियर-II शहरों के खिलाड़ियों ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ बढ़ती प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

द नाइट ऑफ ग्लोरी भारतीय पोकर कम्युनिटी के बीच में एक प्रमुख इवेंट है। इस साल इस इवेंट में प्रसिद्ध हास्य अभिनेता अभिषेक उपमन्यु और प्रसिद्ध बॉलीवुड डीजे एनवाईके ने प्रदर्शन किया। पोकर देश में सबसे तेजी से बढ़ते माइंड स्पोर्ट्स में से एक है। पोकरबाज़ी जैसे प्लेटफॉर्म पोकर खिलाड़ियों को एक सुरक्षित, निष्पक्ष और आकर्षक प्लेटफॉर्म प्रदान कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में पोकरबाजी ने भारतीय पोकर समुदाय को ऊपर उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। कंपनी ने नेशनल पोकर सीरीज़ इंडिया 2024 के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए एक अनोखे एनपीएस शिविर की भी आयोजन किया है।

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button