खेल

ICC ने इस टी20 लीग को लिस्ट-ए का दिया दर्जा

नई दिल्ली। अमेरिका में खेली जाने वाली टी20 क्रिकेट लीग MLC (मेजर क्रिकेट लीग) को आईसीसी ने लिस्ट-ए की श्रेणी का दर्जा दे दिया है। आईसीसी ने यह कदम अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए उठाया है। MLC के दूसरे सीजन से पहले आईसीसी ने यह घोषणा की है। MLC के पहले सीजन में छह टीमों ने हिस्सा लिया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का यह निर्णय MLC के दूसरे सीजन और अमेरिका में क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजन टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी से एक सप्ताह पहले आया है। ICC के इस कदम से MLC आधिकारिक टी20 लीग और अमेरिका का पहला विश्व स्तरीय घरेलू टूर्नामेंट बन गया है। इसका दूसरा सीजन टी20 वर्ल्ड कप के बाद 5 जुलाई से खेला जाएगा।

हर आंकड़े को मिलेगी आधिकारिक पहचान

एमएलसी ने एक बयान में कहा, अब, प्रत्येक शतक, अर्धशतक, पांच विकेट, रन आउट, जीत, हार और चैंपियनशिप को मैच को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रारूप में दर्ज किया जाएगा। साथ ही हर एक आंकड़े को आधिकारिक रूप से गिना जाएगा।

सीईओ ने की थी बड़ी घोषणा

बता दें एमएलसी को आधिकारिक दर्जा मिलने का अर्थ है कि इससे स्थानीय अमेरिकी खिलाड़ियों और खेल के उभरते सितारों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही देश में घरेलू प्रतिभाओं के विकास को बढ़ावा मिलेगा। एमएलसी के सीईओ विजय श्रीनिवासन ने हाल ही में टूर्नामेंट को 2023 में 19 मैच से बढ़ाकर 2025 तक 34 मैच तक करने की घोषणा की थी।

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button