देश

श्रीनगर में हिंदू लड़की पर धर्म बदलने का दबाव, हिजाब पहनो और नमाज पढ़ो, बाप-बेटा गिरफ्तार

Latest National News : श्रीनगर. उत्तराखंड के श्रीनगर में हिंदू लड़की के धर्मांतरण की कोशिश के मामले में पुलिस ने आरोपी बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। मुजीब खान (22) और उसके पिता बाबू खान (45) निवासी यूपी बदायूं के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी लड़की को हिजाब पहनने और नमाज पढ़ने के लिए कहते थे।

स्थानीय व्यापारियों, भाजपा कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों ने विशेष समुदाय के एक युवक पर हिन्दू युवती को बहला फुसलाकर भगाने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। जिसके विरोध में उन्होंने कोतवाली में पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए और तहरीर मिलने पर पुलिस ने तत्काल ऐक्शन लिया और धर्मांतरण का दबाव डालने के आरोपी बाप-बेटे को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी युवक के खिलाफ छेड़छाड़ की धारा में भी केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा गया है। डीएसपी श्याम दत्त नौटियाल ने बताया कि एक व्यक्ति ने एफआईआर दी थी कि उनकी बेटी की एक सहेली विशेष समुदाय की है और एक लड़का है। वे उसकी बेटी को नमाज पढ़ने और हिजाब पहनने के लिए कहा जाता है। निकाह के लिए भी कहा जा रहा था।

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button