छत्तीसगढ

सीएमओ का मेडिसिन विभागाध्यक्ष पर अभद्रता का आरोप, शिकायत में बताया, धक्का मुक्की हुई, नौकरी ने निकलवाने को दी धमकी:

●छत्तीसगढ़ उजाला रायपुर●

अस्पताल प्रबंधन से सीएमओ ने की है लिखित शिकायत, कार्रवाई की मांग

डॉ विनय वर्मा द्वारा प्रोफेसर डॉ देवप्रिया लकड़ा के खिलाफ की गई शिकायत का पत्र।

अंबेडकर अस्पताल के आपात कालीन विभाग में घटना के दौरान मौजूद डॉक्टर और लोग।

रायपुर के अंबेडकर अस्पताल का है पूरा मामला
रायपुर। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें आपात चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष पर अभद्रता का आरोप लगाया है। साथ ही इसकी लिखित शिकायत अस्पताल प्रबंधन से शिकायत की है। इधर प्रोफेसर द्वारा सीएमओ के साथ किए गए अभद्रता का वीडियो भी वायरल हो गया है। प्रबंधन ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की बात कही है।

लिखित शिकायत में सीएमओ डॉ. विनय वर्मा ने प्रबंधन को बताया कि सोमवार सुबह की ड्यूटी में पदस्थ था, इस दौरान डॉ. देवप्रिया लाकरा सुबह 11 बजे आपात चिकित्सा में हमेशा की तरह आकर सभी छोटे वर्ग के कर्मचारी और मेरे साथ गाली गलोच की। सभी कर्मचारियों के सामने मुझे जोरो से धक्का देकर कंधे और हाथ को मारी। इसके साथ ही देख लेने और नौकरी से निकवाने की धमकी भी दी है।

अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ घटनाक्रम
इधर यह पूरा मामला आपात चिकित्सा विभाग में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। इसमें दोनों चिकित्सकों के बीच हुए विवाद का पूरा घटनाक्रम नजर आ रहा है। यह वीडियो भी वायरल हो गया है।

डॉक्टर का डॉक्टर से दुर्व्यवहार का मामला
अब तक अस्पताल में मरीज और डॉक्टर के बीच दुर्व्यवहार का मामला सामने आ रहा था। लेकिन प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टर का ही डॉक्टर से दुर्व्यवहार का मामला सामने आ रहा है।

प्रबंधन ने की है कार्रवाई की बात
मामले की जानकारी अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर एसबीएस नेताम को लगता ही उन्होंने चिकित्सकों को बुलाया और उनसे बात की। कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई है। सीसीटीवी फुटेज को भी देखा गया है। मामले में जांच कर जल्द ही कार्रवाई की बात कही गई है।

स्वास्थ्य मंत्री से हुई शिकायत
इधर पूरे मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से भी शिकायत की गई है। जिस पर उन्होंने उचित कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देश करने की बात कही।

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button