देश

कुपवाड़ा में सुबह ही सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, ढेर कर दिए पाकिस्तान के 5 आतंकी

Latest National News : कुपवाड़ा . सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 5 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन एलओसी के जुमागुंड इलाके का बताया जा रहा है। मुठभेड़ मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तानी नोट और बड़ी मात्रा में गोला-बारुद बरामद हुआ है। इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस बीच खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसकी जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी आतंकी मारे गए।

मारे गए सभी आतंकी कुपवाड़ा में लाइन ऑफ कंट्रोल पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर अडिशनल डीजीपी विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया, ‘कुपवाड़ा पुलिस के इनपुट के बाद सेना और पुलिस की टीमों ने एलओसी के पास अभियान चलाया। इस दौरान हुए एनकाउंटर में 5 विदेशी आतंकी मारे गए हैं। अभी इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।’ इससे पहले मंगलवार को भी दो अज्ञात आतंकियों को सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा के ही दोबानार माछिल इलाके में एलओसी के पास हुई मुठभेड़ में मार गिराया था।

इन आतंकियों के पास से सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर गोला-बारूद और हथियार बरामद किए थे। इसके अलावा ग्रेनेड भी बड़ी संख्या में मिले थे। इससे पहले 13 मई को सुरक्षा बलों ने आतंकियों की घुसपैठ को रोक दिया था, जिनका मकसद जी-20 की मीटिंग पर हमला करना था। इन लोगों को उरी सेक्टर में मार गिराया गया था।

यही नहीं 6 मई को एक और 4 मई को दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया था। दोनों ही आतंकी शोपियां के रहने वाले थे और वे मार्च में ही आतंकवाद से जुड़ गए थे।

पुंछ में नाकाम की थी नापाक कोशिश

बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सेना ने आतंकी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। यहां एलओसी के पास बड़ी तादाद में सेना ने हथियार और गोला-बारूद बरामदगी की थी।अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कृष्णा घाटी सेक्टर में सर्च ऑपरेशन के दौरान स्टील कोर के कारतूस और पाकिस्तान मेड दवाइयां मिली थीं।

Anil Mishara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button