खेल

दक्षिण कोरिया में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के 31000 कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर 

सियोल । सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के श्रम संघ से जुड़े कर्मचारियों अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कंपनी के ये कर्मचारी उच्च वेतन और अन्य लाभों की मांग कर रहे हैं। नेशनल सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स यूनियन के हजारों सदस्यों ने सोमवार को अस्थायी तीन दिवसीय हड़ताल शुरू की थी। यूनियन ने कहा कि वह अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर रही है, यूनियन ने प्रबंधन पर बातचीत को लेकर अनिच्छुक होने का आरोप लगाया है। यूनियन के बयान में कहा गया है ‎कि हम अपनी जीत को लेकर आश्वासित हैं। इस बीच सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि हड़ताल उत्पादन में कोई बाधा नहीं आएगी और वे बातचीत को तैयार हैं। सैमसंग के एक बयान में कहा गया ‎कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स यह सुनिश्चित करेगा कि उत्पादन श्रृंखला में कोई व्यवधान न हो। यूनियन के साथ सदभावपूर्ण वार्ता के ‎लिए कंपनी प्रतिबद्ध है। वहीं जानकारों का कहना हैं कि सैमसंग की हड़ताल से पूरी दुनिया में बुरा असर पड़ सकता है।
द नेशनल सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स यूनियन ने बताया कि हफ्ते की शुरुआत में सेमीकंडक्टर डिवीजन में काम करने वाले करीब 6000 कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू की थी। अब इसमें लगभग 31 हजार लोग शामिल हो चुके हैं। यूनियन ने चेतावनी देकर कहा कि अगर सैमसंग ने जल्द वार्ता शुरू नहीं की तब उन्हें बहुत पछताना पड़ेगा। 
यूनियन के नेताओं ने कहा कि कंपनी अपने कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रही है। पिछले 10 साल से वह हमें एक ही कहानी सुना रहे हैं कि फिलहाल संकट की स्थिति बनी हुई है। इसके अलावा कंपनी ने बड़े पैमाने पर परफॉरमेंस बोनस में भी कटौती की है। 

News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button