18 Jan 2018

रणवीर-दीपिका-शाहिद स्टारर फिल्म पद्मावत 24 जनवरी को ही होगी रिलीज़, 4 राज्यों ने फिल्म रिलीज पर लगाई है रोक, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे निर्माता

By EditorEntertainment

मुंबई | निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ अब 25 जनवरी को नहीं, बल्कि 24 जनवरी को ही रिलीज होगी. दरअसल अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन भी रिलीज होने वाली है. ये फिल्म सामाजिक मुद्दे पर आधारित है. ऐसे में 25 जनवरी से पहले ही पद्मावत के रिलीज किए जाने की खबर है. पहले चर्चा थी कि पद्मावत की वजह से पैडमैन की डेट आगे खिसकेगी, लेकिन निर्माता पहले से निर्धारित डेट पर ही फिल्म रिलीज को तैयार हैं. हालांकि पद्मावत के ठीक एक दिन बाद रिलीज होने वाली फिल्म अय्यारी की डेट्स आगे खिसक गई है. नीरज पांडे की ये फिल्म अब 9 फरवरी को रिलीज होगी.

इधर राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी फिल्म पद्मावत को बैन कर दिया है. जिसके खिलाफ वायकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की है. वायकॉम ने तुरंत मामले पर सुनवाई की अपील की है.

बता दें कि पद्मावत के निर्माता देशभर के सिनेमाघरों में 24 जनवरी को इसका पेड प्रीव्यू रखेंगे. ‘पद्मावत’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स 24 जनवरी की रात 9.30 बजे स्क्रीन होने वाले शोज का भुगतान करके उसकी जगह ‘पद्मावत’ को स्क्रीन करेंगे. फिल्म विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा करने से ‘पद्मावत’ के निर्माता को इसे लेकर चल रही अफवाह को गलत साबित करने का मौका मिलेगा.

वहीं 4 राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र और उत्तराखंड जैसे भाजपा शासित राज्यों में भी फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन पर रोक लगाई जा सकती है. क्योंकि गोवा पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इसकी रिलीज पर बैन लगाने की सिफारिश राज्य सरकार से की है. मुंबई पुलिस ने भी सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है.

शुरू से ही विवादों में है फिल्म पद्मावत

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. जब से ये फिल्म बननी शुरू हुई, तब से लेकर आज तक इसके साथ कोई न कोई विवाद और समस्या बनी ही हुई है. पहले फिल्म का नाम पद्मावती था, जिसे अब पद्मावत किया गया है. साथ ही इस फिल्म में कई विवादित चीजों को भी हटाया गया है. बावजूद इसके फिल्म का विरोध लगातार हो रहा है और करणी सेना ने फिल्म रिलीज नहीं होने की चेतावदी दी है.

गुजरात में विजय रूपाणी सरकार ने भी फिल्म रिलीज की अनुमति नहीं दी है. राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार ने इस पर बैन लगा दिया है. वहीं मुंबई और गोवा में भी पद्मावत को बैन करने की सिफारिश की गई है.

फिल्म को लेकर करणी सेना का उग्र प्रदर्शन भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाल ही में मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले में करणी सेना ने एक निजी स्कूल में पद्मावती का गाना घूमर बजाने पर तोड़फोड़ मचा दी. करणी सेना ने धमकी दी है कि अगर फिल्म रिलीज हुई, तो सिनेमाघरों को जला दिया जाएगा.

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी. सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के साथ फिल्म को “यूए” सर्टिफिकेट दिया है. इस सर्टिफिकेट वाली फ़िल्में नाबालिग बच्चों को अकेले देखने की अनुमति नहीं है. ये देश की पहली ऐसी हिंदी फिल्म होगी, जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज होगी.

बता दें कि पिछले साल 1 दिसंबर को सर्टिफिकेशन की प्रक्रिया में कमी के चलते सेंसर में फिल्म पास नहीं हो पाई थी.

Tag : Film Padmavati

Search News

Subscribe our News

Total Visits

2,022,437