03 Dec 2019

मुझे भी मिली थी एसपीजी सुरक्षा,ऐसा लगता था जैसे मै ही प्रधानमंत्री हु: नीरज शेखर:

By EditorTaaza Khabar

दिल्ली |

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने मंगलवार को सदन में कहा कि जब उनके पिता चंद्रशेखर प्रधानमंत्री थे, तब 11 वर्षों तक उन्हें भी विशेष सुरक्षा दस्ता (एसपीजी) का सुरक्षा कवर मिला था और उस दौरान लगता था कि वह भी प्रधानमंत्री हैं। शेखर ने गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी द्वारा विशेष सुरक्षा ग्रुप (संशोधन) विधेयक 2019 सदन में पेश किये जाने पर चर्चा के दौरान कहा कि जब वह 22 वर्ष के युवा थे तब उन्हें अपने पिता के साथ एसपीजी सुरक्षा मिली थी। उनके पिता ने प्रधानमंत्री के तौर पर जब तमिलनाडु की द्रमुक सरकार को बर्खास्त किया था तब कुछ दिनों के बाद वह चेन्नई गए तो उनकी इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी उसको देखकर उन्हें लगा कि वह ही देश के प्रधानमंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि उस समय वह कुछ भी नहीं थे लेकिन एसपीजी सुरक्षा के कारण हवाई अड्डे पर विमान तक बगैर जांच की गाड़ी से जाना और विमान में पिस्तौल लेकर एक सुरक्षा कर्मी के साथ चलने से ऐसा लगता था कि वह विशिष्ट व्यक्ति हैं। वर्ष 2001 से वह एसपीजी सुरक्षा के दायरे में नहीं है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिजनों को एसपीजी सुरक्षा दिये जाने पर सवाल उठाते हुये कहा कि जब वह, उनकी माता और बड़े भाई जब भी कहीं एक साथ जाते थे नौ नौ गाड़यिों का काफिला चलता था । उस समय तो वह इस बारे में नहीं सोचते थे लेकिन बाद में जब इसके बारे में सोचा तो लगा कि इतना अधिक व्यय सही नहीं था।


कांग्रेस सदस्यों द्वारा टोका टाकी किए जाने के बीच उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कारण ही 11 वर्षों तक उन्हें भी एसपीजी सुरक्षा कवर में रहने का सौभाग्य मिला। इसके लिए कांग्रेस की सरकार धन्यवाद के पात्र थी लेकिन बाद में कांग्रेसी सरकारों ने ही पूर्व प्रधानमंत्री वी पी सिंह, आई के गुजराल, और एच डी देवेगौड़ा की यह सुरक्षा हटा दी।

Tag :

Search News

Subscribe our News

Total Visits

2,102,737