02 Dec 2019

हरियाणा सी एम की घोषणा, अब स्कूलों में पढ़ाए जाएंगे गीता श्लोक

By EditorTaaza Khabar

दिल्ली |
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्कूलों में गीता पढ़ाने को लेकर बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा है कि स्कूलों के सिलेबस में गीता श्लोक को जोड़ा जाएगा. मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा है कि छात्र-छात्राओं को अच्छे संस्कार सिखाने के मकसद से सरकार ने यह कदम उठाया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि गीता से ‘जीवन का सार’ सीखा जा सकता है.

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, ”हमारी राय है कि गीता के श्लोकों को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाना चाहिए. हमने पहले भी कहा है. हम गीता के कुछ श्लोकों को पाठ्यक्रम में सारांश के रूप में शामिल करेंगे जिससे बच्चे अच्छे संस्कार सीखें.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि गीता “जीवन का सार” है. यह किसी धर्म से जुड़ा नहीं है. सीएम खट्टर आज ही ‘गीता महोत्सव’ कार्यक्रम में भाग लेने दिल्ली पहुंचे थे. इस कार्यक्रम में उनके साथ आरएसएस के चीफ मोहन भागवत भी मौजूद थे.

यह कार्यक्रम दिल्ली के लाल किले में आयोजित की गई थी. इस प्रोग्राम में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई लोग मौजूद थे. कार्यक्रम का आयोजन ‘जीओ गीता’ नाम के संगठन ने करवाया था

Tag : ।।

Search News

Subscribe our News

Total Visits

2,102,737