30 Nov 2019

तेजस्वी यादव ने साध्वी प्रज्ञा के बयान पर नीतीश कुमार पर साधा निशाना

By EditorPolitical

बिहार |
बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने नीतीश को घेरते हुए साध्वी प्रज्ञा मामले में उनसे पूछ सवाल. तेजस्वी ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर के बारे में नीतीश कुमार अपनी क्या राय साफ करें.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर सवाल करते हुए कहा कि "महात्मा गांधी की कसम खाने वाले जेडीयू प्रमुख का अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर की नाथूराम गोडसे के बारे में की गई टिप्पणी के बारे में क्या सोचते है. तेजस्वी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भोपाल से आए इस बयान ने मुख्यमंत्री की अंतरात्मा को सुखद अनुभूति दी होगी. उन्हें बताना चाहिए कि वह साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के प्रकरण के बारे में क्या सोचते हैं."

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का हालचाल जानने पटना के पीएमसीएच अस्पताल पहुंचे. उपेंद्र कुशवाहा सीएम नीतीश कुमार से राज्य में दो केंद्रीय विद्यालयों के लिए जमीन आवंटित करने की मांग कर रहे हैं. इस मांग के पूरी नहीं होने के बाद अभी वह आमरण अनशन कर रहे हैं. इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आरएलएसपी चीफ से मुलाकात करने के बाद बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा की इस हालत के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. उन्होंने सवाल किया कि बिहार में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग को आप कैसे नाजायज बता सकते हैं जबकि इसके खुलने से राज्य के लोगों और उनके बच्चों को फायदा मिलेगा. आरजेडी नेता ने कहा कि जब केंद्र सरकार ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है तब आखिरकार सरकार इस फैसले को लेकर सहमति क्यों नहीं दे रही है. गौरतलब है कि पहले नीतीश कुमार राजद के सहयोगी हुआ करते थे लेकिन दो साल पहले कुमार ने राजद से अपने संबंध तोड़कर बीजेपी से नाता जोड़ लिया था.

Tag : ।।

Search News

Subscribe our News

Total Visits

2,102,737