27 Nov 2019

अगले साल IPL के बाद अपने भविष्य पर फैसला करेंगे धोनी

By EditorEntertainment

दिल्ली | पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अगले साल आईपीएल लीग के बाद अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे। इस स्टार क्रिकेटर के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी जिससे उनके करियर को लेकर लंबे समय से चल रहा अटकलबाजियों का दौर थम सकता है। भारत जुलाई में इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्वकप से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से ही धोनी किसी में नहीं खेले हैं। वहां वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाओं में भी नहीं खेलें।
सूत्रों ने कहा, धोनी अगर अपने भविष्य को लेकर कोई फैसला करते हैं तो ऐसा आईपीएल के बाद ही होगा आप अटकलों पर रोक नहीं लगा सकते क्योंकि वह बहुत बड़ा खिलाड़ी है वह प्लेयर के लिहाज से बेहतरीन स्थिति में है और पिछले 1 महीने से कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, लेकिन वह आईपीएल से पहले कितने प्रतिस्पर्धा मैच खेलेंगे इसका फ़ैसला उचित समय पर किया जाएगा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग के कप्तान 38 वर्षीय धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रंखला में भी नहीं खेलेंगे इस श्रंखला मैं 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेले जाएंगे।

राष्ट्रीय चयनित समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं की पैनल अब भविष्य के बारे में सोच रहा है और धोनी ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को अधिक मौका देने के उनके इरादे से वाकिफ है। पंत हालांकि अब तक मौकों का फायदा नहीं उठा पाए हैं और विकेटकीपर के रूप में अल्सर प्रदर्शन के लिए उनकी लगातार आलोचना होती रही है।

हाल में डीआरएस में गलत फैसलों के लिए भी पंत की आलोचनाएं हुई थी जबकि इस मामले में धोनी लाजवाब है। धोनी मैं अपनी तरफ से हालांकि भविष्य को लेकर कोई बात नहीं कही है उन्हें हालांकि कुछ दिन पहले झारखंड अंडर - 23 टीम के सात अभ्यास करते हुए देखा गया था जिसके बाद उनकी संभावित वापसी की अटकल लगाई जाने लगी थी।

Tag : ।।

Search News

Subscribe our News

Total Visits

2,102,737